प्रधानाचार्य का संदेश

 केवीएस यह एक छात्र के रूप में मेरे एसोसिएशन के 12 वर्ष सहित पिछले 30 वर्षों के लिए अपने rasion डी भावना है नए मेरे लिए नहीं है। इस अवधि में मेरे लिए महान सीखने की एक यात्रा कर दिया गया है। केवीएस हर व्यक्ति निरंतर बातचीत के माध्यम से उनके सहयोगी, अभिभावकों, छात्रों से सीखता करने के लिए जहां एक बेनी फार्म प्रदान करता है।

समय आदमी बन गया है सभ्य शिक्षा हमेशा जीवन में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। इस संदर्भ में केन्द्रीय विद्यालय संगठन मुख्य रूप से उन्हें अपने रचनात्मक विस्फोट channelize और एक uninhibited ढंग से विभिन्न पहलुओं पर उनकी भावना को अभिव्यक्ति उधार देने के लिए के लिए एक आदर्श मंच प्रदान छात्रों में अव्यक्त साहित्यिक संभावित सान करने का इरादा रखता है। यहां छात्रों अनुभवी शिक्षकों की मदद से विश्वास के साथ अवसर और चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हो गए हैं। छात्रों को उत्कृष्ट शैक्षणिक कैरियर के रूप में अच्छी तरह से एक से अधिक सभी निजी कैरियर को प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

         एनसीईआरटी, सीबीएसई के अनुसार तैयार किए नीतियों के आलोक में केन्द्रीय विद्यालय संगठन, कल के नागरिकों के लिए प्रशिक्षण मैदान प्रदान करता है। भारतीयों वैश्विक मंच में एक जगह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए, हम पोषण करते हैं और नवाचार को बढ़ावा देने और विचार प्रक्रिया का विकास। यहाँ बच्चों रचनात्मक समाधान के साथ आने की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया जाता है। मैं केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों की सफलता और महिमा को प्राप्त करने के लिए उन्हें मदद की है जो अपार शक्ति और अदम्य इच्छाशक्ति है, महसूस किया है कि। वे लगातार विद्यालय के बैनर तले भारतीय सत्ता की भावना को बनाए रखने के लिए प्रयास कर रहे हैं। केन्द्रीय में विद्यालय के छात्रों अद्वितीय ज्ञान के आधार, एक जीवंत गतिशीलता, उन्हें चारों ओर दुनिया के बारे में एक तीव्र चेतना, एक केंद्रित महत्वाकांक्षा और एक निरंतर प्रतिबद्धता है।
मेरे हिसाब से, केन्द्रीय विद्यालयों में शिक्षा हम खुद के लिए और खुद के भीतर जवाब खोजने के लिए साधन के साथ हमारे छात्रों से लैस युवा के मन में जगाया प्रश्न के रेडीमेड समाधान / उत्तर प्रदान मतलब नहीं है। वे लोगों के रूप में जो कर रहे हैं - शिक्षा के लिए खुद को खोजने के लिए छात्रों को सशक्त बनाता है। प्रत्येक छात्र के भीतर एक डॉक्टर है, वहाँ एक इंजीनियर, एक शिक्षक, एक सामाजिक कार्यकर्ता, एक खेल व्यक्ति, एक पर्यावरणविद्, एक कवि, एक लेखक या एक अर्थशास्त्री। शिक्षकों, इस प्रकार के संसाधनों तुलना- A- विज़ उनके सपनों channelizing हमारी मातृभूमि की सेवा करने के लिए स्थायी सभ्य और उत्पादक मानव पूंजी पैदा करने में उन्हें समर्थन करते हैं।
        मैं अपने वर्तमान कद को स्कूल लाया गया है जो एक अनुभवी और प्रतिबद्ध टीम है, बहुत भाग्यशाली हूँ। मैं चुप कार्यकर्ताओं और समर्पित शिक्षकों की अपनी टीम के साथ इस मजबूत नींव पर निर्माण और चरम पर, सभी क्षेत्रों में मानकों को बढ़ाने का इरादा है। मेरा उद्देश्य के लिए एक सक्षम प्रशासक होने के लिए, लेकिन यह भी हर समय वे पर भरोसा कर सकते हैं जिसे और विश्वास एक मित्र, दार्शनिक हो सकता है और छात्रों के लिए मार्गदर्शन करने के लिए ही नहीं है। मैं अपने दरवाजे हमेशा किसी भी सुझाव या मार्गदर्शन के लिए छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए खुला होगा कि आपको विश्वास दिलाता हूं।
माता-पिता के लिए पद
            प्रिय माता-पिता आप केवी के छात्रों के रूप में अपने वार्डों की एसोसिएशन के माध्यम से केवीएस का हिस्सा होने पर गर्व महसूस करना चाहिए। हम सब समय और कोई नहीं के लिए ज्वार इंतजार के रूप में जानते हैं। ज्ञान की खोज समय की मांग की हिम्मत बन गया है। स्थिर पानी बासी हो जाता है जो कहते हैं कि एक पुरानी कहावत * है। क्या आप कई ने पीछे छोड़ दिया जाएगा चल रहे हैं, तो अपने वार्ड वह चलाने की जरूरत हो सकती है, जहां रहने के लिए हमें चारों ओर इस दुनिया की तेज गति, आज के बारे में सोच हिम्मत कैसे हुई। यहां तक कि आगे आप, कूद छलांग, और मोड़ ले, वापस बतख छिपाने के लिए और अधिक वापस करने के लिए की जरूरत है पता करने के लिए, आप आगे नहीं ले जाएगा चल रहा है ...
प्रिय माता-पिता अपने वार्ड के मात्र अज्ञान माफ़ नहीं किया जाएगा। बेहतर बराबर हो और आगे प्रौद्योगिकी और तेजी से बढ़ दुनिया में जगह लेने के परिवर्तन की हो उसे तैयार करने के लिए उसकी मदद। स्थिति चारों ओर देख अपने रास्ते पर पहला अवसर के लिए चुनते करने के लिए दूसरा मौका नहीं हो सकता है, आ सकता है, और अपने पुराने तरीकों को शामिल में कुछ नया हो सकता है। अपनी दुनिया को समझने के लिए आप वे immerging परिवर्तन परिवर्तन किया गया है लेने का अर्थ गलत है लेकिन में आज के संदर्भों हैं क्योंकि न विचारधारा के अपने पारंपरिक तरीका बदलना होगा।
 

(प्रधानाचार्य)

केवी ओएनजीसी Chandkheda

Ahmedabad